इन TIPS की मदद से पुरुष सर्दियों के मौसम में अपनी रुखी त्वचा को कहें GOOD BYE

Beauty
loading...

सर्दियों का मौसम सभी को पसंद होता है लेकिन एक चीज है जो सर्दियों में बिलकुल भी पसंद नहीं की जाती और वो है त्वचा का रुखापन। ठंडी हवाएं चलने के वजह से हमारी त्वचा की नमी चली जाती है। ऐसे में सिर्फ महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी सर्दी के मौसम में अपनी त्वचा की खास देखभाल करनी चाहिए। आज का हमारा ये आर्टिकल खास पुरुषों के लिए है। आज हम अपने इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि कैसे सर्दियों के मौसम में पुरुष अपनी त्वचा को खुशनुमा बना सकते हैं।

Loading...

1. पुरुषों की त्वचा महिलाओं से ज्यादा सख्त होती है। ऐसे में अगर आपकी त्वचा ड्राइ है तो आपको सर्दियों के मौसम में अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने की खास जरूरत है। आप अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए अच्छे मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप अपनी त्वचा में अच्छा मॉइश्चराइजर लगाते हैं तो इससे आपकी त्वचा में नमी बनी रहती है।

Loading...
loading...

2. सर्दियों में पुरुषों को शेविंग करते वक्त थोड़ी ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए। सर्दियों में शेविंग करते वक्त रेजर के इस्तेमाल से आपकी त्वचा और भी ज्यादा रूखी हो सकती है। सर्दियों के मौसम में आपको रेजर की जगह ट्रिमर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपकी त्वचा के कटने का डर भी नहीं रहता है।

3. सर्दियों में हाथों की त्वचा भी फटने लगती है। इसलिए आपको अपने हाथों का खास ख्याल रखना चाहिए। इसके लिए आप अच्छे अल्ट्रा मॉइश्चराइजिंग हैंड लोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे आपको फटे हाथों से भी राहत मिल सकती है।

4. सर्दियों में होंठ फटने की समस्या भी बेहद आम है। सर्दियों में फटे होंठो से छुटकारा पाने के लिए आपको अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करना चाहिए। सर्दियों के मौसम में दिन में जब आपको लगे कि आपके होंठ रूखे हो गए हैं, आपको तभी अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करना चाहिए।

5. कई लोगों को लगता है कि सर्दियों के मौसम में सनस्क्रीन लगाने की क्या जरुरत है। लेकिन आपको बता दें कि चाहे गर्मी हो या सर्दी आपको सनस्क्रीन जरुर लगानी चाहिए। इससे आपकी त्वचा को काफी फायदा पहुंचता है। साथ ही आपकी त्वचा में नमी भी बनी रहती है।

loading...

Leave a Reply