न्यूD होकर बिलकुल ना करें ये काम वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

Health
loading...

शास्त्र और पुराण एक ऐसी चीज है जिसमें आपको दुनिया की किसी भी समस्या का हल मिल जाएगा। शास्त्रों में काफी अच्छे तरह से बताया गया है कि आपको अपना जीवन कैसे जीना चाहिए। साथ ही आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं। साथ ही साथ इसमें खाने-पीने से लेकर कपड़े पहनने तक के सभी नियमों को शामिल किया गया है। विष्णु पुराण में भी ऐसी ही नियमों के बारे में बताया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शास्त्रों में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि आपको किन 3 समय में बिलकुल भी निर्वस्त्र नहीं रहना चाहिए और आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी दिनचर्या के कामों में असर डालती है।

Loading...

1- विष्णु पुराण में इस बात का साफ ज्रिक किया गया है कि मनुष्य को सोते वक्त बिलकुल भी निर्वस्त्र नहीं रहना चाहिए। ऐसा करने से रात के देवता चन्द्रमा का अपमान होता है। इसके अलावा ऐसी भी मान्यता है कि रात के समय पितृगण अपने परिजनों को देखने आते-रहते हैं। ऐसे में अपने परिजनों को निर्वस्त्र देखकर उन्हें बेहद कष्ट होता है।

loading...

Loading...

2- विष्णु पुराण के बारहवें अध्याय में ये कहा गया है कि नहाते वक्त भी मनुष्य को निर्वस्त्र नहीं होना चाहिए। बता दें कि इसका सम्बन्ध श्रीकृष्ण के बाल कांड से जोड़कर देखा जाता है, जब श्रीकृष्ण गोपियों के वस्त्र लेकर भाग जाते थे। गोपियां निर्वस्त्र होकर नदी में नहाती थीं। भगवान श्रीकृष्ण ने अपनी लीलाओं में यही संदेश दिया था कि मनुष्य को नहाते वक्त निर्वस्त्र नहीं रहना चाहिए क्योंकि इससे जल देवता का अपमान होता है।

3- पुराण के अनुसार, मनुष्य को संभोग करते वक्त भी निर्वस्त्र नहीं होना चाहिए।

 

loading...

Leave a Reply